Assam PSC Computer Operator Recruitment 2024 For 17 Posts

NaukariTimes.in

Assam PSC Computer Operator Recruitment 2024

हेलो दोस्तों Naukaritimes.in में आप का स्वागत है आज हम आपके लिए सरकारी नौकरी के इस भाग में असम लोक सेवा आयोग की नवीनतम विज्ञप्ति लेकर आए है। सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले सभी विद्यार्थियों को यह जान कर ख़ुशी होगी की लोक सेवा आयोग ने कंप्यूटर संचालक की भर्ती 2024 की 17-पोस्ट की विज्ञप्ति जारी की है। जिसका विज्ञप्ति क्रमांक 07/2024 यह है।

इस विज्ञप्ति के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करते है यह विज्ञप्ति असम राज्य के लोक सेवा आयोग के ने जारी की है जिसमे योग्य आवेदकों से ऑनलाइन आवेदन मांगे है। आवेदन करने से पहले सभी आवेदको से निवेदन है की विभाग द्वारा जारी विज्ञप्ति को ध्यानपूर्वक पढ़ ले।

विज्ञप्ति की संक्षिप्त जानकारी इस प्रकार है।

1विज्ञप्ति का नामकंप्यूटर संचालक की भर्ती 2024
2विभाग का नामलोक सेवा आयोग, परिवहन विभाग
3राज्य का नामअसम
4विज्ञप्ति जारी करने की दिनांक08-03-2024
5ऑनलाइन आवेदन प्रारम्भ होने की दिनांक14-03-2024
6ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम दिनांक18-04-2024
7कुल पोस्ट17
8विज्ञप्ति डाउनलोड करेयहाँ क्लिक करे
9असम लोक सेवा आयोग की ऑफिशल वेबसाइटयहाँ क्लिक करे
Assam PSC Computer Operator Recruitment 2024

आयु सीमा की जानकारी

क्र सश्रेणीआयु सीमा मे श्रेणी अनुसार छूट
1न्यूनतम आयु18 वर्ष
2अधिकतम आयु.40 वर्ष
3उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि केवल वही जन्मतिथि जो मैट्रिक/माध्यमिक परीक्षा में दर्ज की गई हो आवेदन जमा करने की तिथि पर प्रमाण पत्र या समकक्ष प्रमाण पत्र स्वीकार किया जाएगा आयोग और इसके परिवर्तन के किसी भी बाद के अनुरोध पर विचार या अनुमति नहीं दी जाएगी।
Assam PSC Computer Operator Recruitment 2024

शैक्षणिक योग्यता की जानकारी।

पद का नामकुल पोस्टशैक्षणिक योग्यता
कंप्यूटर संचालक17(i) सरकार से उच्चतर माध्यमिक/कक्षा-बारहवीं उत्तीर्ण। मान्यता प्राप्त बोर्ड/परिषद।
(ii) उम्मीदवारों को कार्यालय उत्पादकता सॉफ्टवेयर टूल्स (किसी भी ऑपरेटिंग सिस्टम यानी एमएस विंडोज, लिनक्स, मैक आदि से स्वतंत्र) का अच्छा कार्यसाधक ज्ञान होना चाहिए, जैसे – (a) वर्ड प्रोसेसर, (b) स्प्रेडशीट, (c) प्रेजेंटेशन ग्राफिक्स, (d) की सामग्री डेटाबेस, (e) इंटरनेट और (f) ई-मेल। (g) उम्मीदवारों के पास सरकार से कंप्यूटर दक्षता में न्यूनतम 6 (छह) महीने का डिप्लोमा/प्रमाणपत्र होना चाहिए।
(iii) असम से मान्यता प्राप्त संस्थान (योग्यता में कोई रुकावट स्वीकार्य नहीं) और असमिया और अंग्रेजी भाषा में कंप्यूटिंग का ज्ञान होना चाहिए।
Assam PSC Computer Operator Recruitment 2024

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया

इनके लिए विस्तृत दिशानिर्देश/प्रक्रियाएँ

(1) आवेदन पंजीकरण

(2) फीस का भुगतान

(3) दस्तावेज़ स्कैन और अपलोड करें

आवेदन शुल्क

क्र सश्रेणीफीस श्रेणी के अनुसार
1GeneralNil
2SC / ST / OBC / MOBCNil
3BLPNil
4PwBDNil
Assam PSC Computer Operator Recruitment 2024
Assam PSC Computer Operator Recruitment 2024 For 17 Posts

महत्वपूर्ण दिशानिर्देश।

1. उम्मीदवारों को पद/सेवाओं के लिए आवेदन करने से पहले यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे सभी पात्रता शर्तों को पूरा करते हैं। चयन के सभी चरणों में उनका प्रवेश, जिसमें उन्हें आयोग द्वारा प्रवेश दिया गया है, पूरी तरह से अनंतिम होगा और जांच के अधीन होगा, बशर्ते कि वे निर्धारित पात्रता शर्तों को पूरा करते हों।

2. यदि स्क्रीनिंग परीक्षा या लिखित परीक्षा और साक्षात्कार परीक्षण से पहले या बाद में किसी भी समय या किसी भी चरण में सत्यापन पर यह पाया जाता है कि वे पात्रता की किसी भी शर्त को पूरा नहीं करते हैं; पद/सेवाओं के लिए उनकी उम्मीदवारी आयोग द्वारा रद्द कर दी जाएगी।

3. यह उम्मीदवारों को स्वयं देखना है कि वे निर्धारित शारीरिक आवश्यकता (शारीरिक) को पूरा करते हैं या नहीं मानक) और क्या वह आवेदन करने के लिए पात्र है जहां राज्य सरकार द्वारा शारीरिक मानक की परीक्षा आयोजित की जाती है। कोई भी नियुक्ति करने से पहले।

4. अपना आवेदन जमा करने के बाद किसी उम्मीदवार से प्राप्त उम्मीदवारी वापस लेने के अनुरोध पर किसी भी परिस्थिति में विचार नहीं किया जाएगा।

5. जो उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र में गलत, त्रुटिपूर्ण या गलत जानकारी देते हैं, उन्हें आयोग द्वारा निर्दिष्ट अवधि तक आयोग द्वारा विज्ञापित किसी भी पद के लिए उपस्थित होने से अयोग्य ठहराया जा सकता है। Assam PSC Computer Operator Recruitment 2024

6. किसी भी आवेदक द्वारा की गई झूठी घोषणा/बयान का पता चलने पर उसका आवेदन खारिज कर दिया जाएगा और प्रचलित नियमों/कानून के अनुसार दंडित भी किया जाएगा। यदि किसी भी मामले में, सिफारिश किए जाने के बाद भी आयोग को चकमा देने के उद्देश्य से गलत तथ्य प्रस्तुत करने का पता चलता है, तो आयोग आवश्यक कार्रवाई करने के लिए मामले को सरकार को भेज सकता है। Assam PSC Computer Operator Recruitment 2024

7. उम्मीदवारों को स्क्रीनिंग/लिखित परीक्षा और मौखिक परीक्षा के समय पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, शैक्षणिक संस्थानों द्वारा जारी वर्तमान आईडी कार्ड, मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड (जहां भी लागू हो) जैसे पहचान प्रमाण प्रस्तुत करने होंगे। / साक्षात्कार।

8. चयन प्रक्रिया के किसी भी चरण में किसी भी उम्मीदवार को अपनी श्रेणी (जाति आदि)/उप-श्रेणी/उप-श्रेणियां बदलने की अनुमति नहीं दी जाएगी जैसा कि उसने मूल आवेदन पत्र/ऑनलाइन आवेदन पत्र में दावा किया है। Assam PSC Computer Operator Recruitment 2024

9. किसी भी आवेदक द्वारा की गई झूठी घोषणा/बयान का पता चलने पर उसका आवेदन खारिज कर दिया जाएगा और प्रचलित नियमों/कानून के अनुसार दंडित भी किया जाएगा। यदि किसी भी मामले में, सिफारिश किए जाने के बाद भी आयोग को चकमा देने के उद्देश्य से गलत तथ्य प्रस्तुत करने का पता चलता है, तो आयोग आवश्यक कार्रवाई करने के लिए मामले को सरकार को भेज सकता है।

10. उम्मीदवारों को स्क्रीनिंग/लिखित परीक्षा और मौखिक/साक्षात्कार के समय पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, शैक्षणिक संस्थानों द्वारा जारी वर्तमान आईडी कार्ड, मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड (जहां भी लागू हो) जैसे पहचान प्रमाण प्रस्तुत करने होंगे।  

11. सभी अभ्यर्थियों की हर दृष्टि से पात्रता निर्धारित करने की तिथि वेबसाइट https://apscrecruitment.in पर ऑनलाइन भर्ती आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि होगी। जब तक कि भर्ती विज्ञापन में विशेष रूप से उल्लेख न किया गया हो। Assam PSC Computer Operator Recruitment 2024

12. यदि आवश्यक हो, तो उम्मीदवारों को आयोग द्वारा तय किए गए किसी विशिष्ट स्थान पर व्यक्तिगत साक्षात्कार/VIVA-VOCE में भाग लेना होगा। आयोग साक्षात्कार के लिए बुलाए गए उम्मीदवारों की यात्रा या अन्य खर्चों का भुगतान नहीं करता है।

13. उम्मीदवारों को शारीरिक रूप से स्वस्थ होना चाहिए। यदि उनका चयन किया जाता है, तो उन्हें ऐसी चिकित्सा परीक्षा से गुजरने और सरकार द्वारा अपेक्षित चिकित्सा प्राधिकारी को संतुष्ट करने के लिए तैयार रहना होगा। Assam PSC Computer Operator Recruitment 2024

14. उम्मीदवारों को अंतिम परिणाम के बारे में एपीएससी वेबसाइट/समाचार पत्र के माध्यम से उचित समय पर सूचित किया जाएगा और परिणाम के बारे में कोई भी अंतरिम पूछताछ अनावश्यक है और उस पर ध्यान नहीं दिया जाएगा। आयोग साक्षात्कार/नियुक्ति के लिए उम्मीदवारों के चयन न होने के कारणों के बारे में उनसे पत्राचार नहीं करता है। Assam PSC Computer Operator Recruitment 2024

1. किसी भी रूप में प्रचार करने पर उम्मीदवार को अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा। Assam PSC Computer Operator Recruitment 2024

1. कंप्यूटर संचालक की भर्ती 2024 की विज्ञप्ति किस राज्य की है ?

Ans. यह विज्ञप्ति असम राज्य की है।

2. असम लोक सेवा आयोग ने कुल कितने पदों पर विज्ञप्ति जारी की है?

Ans. विभाग ने कुल 17-पदों की सांख्य पर विज्ञप्ति जारी की है।

3. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम दिनांक क्या है?

Ans. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम दिनांक 18-04-2024 है।

4. परीक्षा की संभावित दिनांक क्या है?

Ans. विभाग द्वारा परीक्षा की दिनांक अभी निर्धारति नहीं की गई है।

5. असम लोक सेवा आयोग विभाग की ऑफिशल वेबसाइट क्या है?

Ans. विभाग की ऑफिशल वेबसाइट URL Address https://apsc.nic.in/ है।

6. कंप्यूटर संचालक की भर्ती 2024 की विज्ञप्ति का सिलेबस क्या है?

Ans. विज्ञप्ति का सिलेबस डाउनलोड करने के लिए यहाँ पर क्लिक करे।

Assam PSC Computer Operator Recruitment 2024

Read This:- APSC Moter Vehicle Inspector Recruitment 2024 For 18 Post

1 thought on “Assam PSC Computer Operator Recruitment 2024 For 17 Posts”

  1. Pingback: Student NIELIT CCC Admit Card March 2024

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top