PRL Assistant & Junior Personal Assistant Exam 2024

NaukariTimes.in

PRL Assistant & Junior Personal Assistant Exam

PRL Assistant & Junior Personal Assistant Exam

हेलो दोस्तों Naukaritimes.in में आप का स्वागत है आज हम आपके लिए सरकारी नौकरी के इस भाग में  भौतिक अनुसंधान प्रयोगशाला पीआरएल, (भाई सिकाई, अमेरिकी नागरिक विभाग की युनेंट) नवरंगपुरा, अहमदाबाद की नवीनतम विज्ञप्ति लेकर आए है। Sarkari Naukari (Goverment Jobs) की तैयारी करने वाले सभी विद्यार्थियों को यह जान कर ख़ुशी होगी की (विभाग का नाम) ने पीआरएल असिस्टेंट और जूनियर पर्सनल असिस्टेंट भर्ती 2024 की 16-पोस्ट की विज्ञप्ति जारी की है जिसका विज्ञप्ति क्रमांक 05/2024 यह है।

इस विज्ञप्ति के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करते है यह विज्ञप्ति गुजरात राज्य के भौतिक अनुसंधान प्रयोगशाला पीआरएल ने जारी की है जिसमे योग्य आवेदकों से ऑनलाइन आवेदन मांगे है। आवेदन करने से पहले सभी आवेदको से निवेदन है की विभाग द्वारा जारी विज्ञप्ति को ध्यानपूर्वक पढ़ ले।

विज्ञप्ति की संक्षिप्त जानकारी इस प्रकार है।

1विज्ञप्ति का नामअसिस्टेंट और जूनियर पर्सनल असिस्टेंट भर्ती 2024
2विभाग का नामभौतिक अनुसंधान प्रयोगशाला पीआरएल
3राज्य का नामगुजरात
4विज्ञप्ति जारी करने की दिनांक09-03-2024
5ऑनलाइन आवेदन प्रारम्भ होने की दिनांक09-03-2024
6ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम दिनांक31-03-2024
7कुल पोस्ट16
8डाउनलोड विज्ञप्तियहाँ क्लिक करे
9भौतिक अनुसंधान प्रयोगशाला पीआरएल की ऑफिशल वेबसाइटयहाँ क्लिक करे
PRL Assistant & Junior Personal Assistant Exam

आयु सीमा की जानकारी

क्र सश्रेणीआयु सीमा मे श्रेणी अनुसार छूट
1न्यूनतम आयु18 वर्ष
2अधिकतम आयु.28 वर्ष
3भौतिक अनुसंधान प्रयोगशाला पीआरएल सहायक और जेपीए भर्ती नियमों के अनुसार आयु में अतिरिक्त छूट।
4उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि केवल वही जन्मतिथि जो मैट्रिक/माध्यमिक परीक्षा में दर्ज की गई हो आवेदन जमा करने की तिथि पर प्रमाण पत्र या समकक्ष प्रमाण पत्र स्वीकार किया जाएगा आयोग और इसके परिवर्तन के किसी भी बाद के अनुरोध पर विचार या अनुमति नहीं दी जाएगी।
PRL Assistant & Junior Personal Assistant Exam

शैक्षणिक योग्यता की जानकारी।

पद का नामकुल पोस्टशैक्षणिक योग्यता
सहायक10कंप्यूटर के उपयोग में प्रवीणता के साथ भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 60% अंकों के साथ स्नातक की डिग्री।
कनिष्ठ वैयक्तिक सहायक06अंग्रेजी स्टेनोग्राफर 60WPM और कंप्यूटर के उपयोग में प्रवीणता के साथ भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 60% अंकों के साथ 1 बैचलर डिग्री। या 60% अंकों के साथ वाणिज्यिक / सचिवीय अभ्यास में  डिप्लोमा, स्टेनो टाइपिस्ट / स्टेनोग्राफर और अंग्रेजी स्टेनोग्राफर के रूप में 60WPM का 1 वर्ष का अनुभव और कंप्यूटर के उपयोग में प्रवीणता। अधिक पात्रता विवरण अधिसूचना पढ़ें।
PRL Assistant & Junior Personal Assistant Exam

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया

इनके लिए विस्तृत दिशानिर्देश/प्रक्रियाएँ

(1) आवेदन पंजीकरण

(2) फीस का भुगतान

(3) दस्तावेज़ स्कैन और अपलोड करें

आवेदन शुल्क

क्र सश्रेणीफीस श्रेणी के अनुसार
1General  / OBC / EWS500/-
2SC / ST / PH500/-
3All Category Female500/-
4Payment ModeOnline.
PRL Assistant & Junior Personal Assistant Exam

महत्वपूर्ण दिशानिर्देश।

1. उम्मीदवार जो केंद्र/राज्य सरकार के अधीन कार्यरत हैं, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों, स्वायत्त निकायों आदि को संबंधित नियोक्ता से ‘अनापत्ति प्रमाणपत्र’ जमा करना होगा। कौशल परीक्षण के समय या जब भी बुलाया जाए। हालाँकि, उम्मीदवार को केवल सूचना देकर ही पद के लिए आवेदन करना चाहिए नियोक्ता की पूर्व अनुमति से. एक उम्मीदवार जो पद के लिए आवेदन करने के बाद रोजगार प्राप्त कर सकता है/बदल सकता है। PRL Assistant & Junior Personal Assistant Exam

2. आवश्यक है नियोक्ता को अपने आवेदन का विवरण सूचित करना होगा और कौशल परीक्षण के समय अनिवार्य रूप से एनओसी जमा करना होगा। कोई उम्मीदवार, जो कौशल परीक्षण के समय मूल रूप से एनओसी जमा करने में विफल रहता है, उसे कौशल परीक्षण में उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी और टीए का भुगतान नहीं किया जाएगा।

3. अंकों को पूर्णांकित करने की अनुमति नहीं है। यदि प्राप्त अंक प्रतिशत या 10 के अलावा किसी अन्य रूप में हैं- 19 का पृष्ठ 7 बिंदु सीजीपीए, कृपया उन्हें प्रतिशत में परिवर्तित करें और रूपांतरण का फॉर्मूला संस्थान के प्रमुख द्वारा प्रमाणित किया जाना चाहिए /विश्वविद्यालय/बोर्ड या मार्कशीट में उल्लेख किया जाना चाहिए।

4. यह उम्मीदवारों पर निर्भर करता है कि वे इसे पूरा करें पात्रता मानदंड और इस विज्ञापन और ऑनलाइन आवेदन पत्र में दिए गए निर्देशों का पालन/अनुपालन किया जाता है साथ। इसलिए, उम्मीदवारों से आग्रह है कि वे विज्ञापन को ध्यान से पढ़ें और ऑनलाइन आवेदन पत्र पूरा करें और जमा करें इस संबंध में दिए गए निर्देशों के अनुसार ही।

5. अनुप्रयोग जो हैं इस विज्ञापन में बताई गई आवश्यकताओं के अनुरूप नहीं होने पर अपूर्ण आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा। PRL Assistant & Junior Personal Assistant Exam

6. आवेदन में अभ्यर्थी द्वारा घोषित जाति/श्रेणी जैसे कि एसोसिएट/एसटी/एसटी/ईडब्ल्यूएस इस पर अंतिम विचार किया जाएगा और इसमें किसी भी बदलाव पर विचार नहीं किया जाएगा।

7. आवेदन में अभ्यर्थी द्वारा घोषित जाति/श्रेणी जैसे कि एसोसिएट/एसटी/एसटी/ईडब्ल्यूएस इस पर अंतिम विचार किया जाएगा और इसमें किसी भी बदलाव पर विचार नहीं किया जाएगा।

8. चयनित उम्मीदवार को पोस्ट किया जाएगा उदयपुर/माउंट आबू में भौतिक अनुसंधान प्रयोगशाला या इसकी वेधशालाओं के किसी भी कार्यालय में काम करें और स्थानांतरण किया जा सकता है पीआरएल के हित में भारत में कहीं भी काम करने के लिए।

9. कौशल परीक्षण के लिए बुलाए गए उम्मीदवारों को सभी प्रासंगिक प्रस्तुत करना होगा ऑनलाइन जमा किए गए उनके आवेदनों में दिए गए विवरण के प्रमाण में मूल दस्तावेज। यदि कोई जानकारी ऑनलाइन दी गई है गलत, गलत या उचित दस्तावेजी साक्ष्य के साथ प्रमाणित नहीं पाए जाने पर उम्मीदवार कौशल के लिए पात्र नहीं होगा परीक्षण और कोई टीए का भुगतान नहीं किया जाएगा। PRL Assistant & Junior Personal Assistant Exam

10. नेशनल करियर सर्विसेज (एनसीएस) पोर्टल के तहत पंजीकृत और पात्रता शर्तों को पूरा करने वाले उम्मीदवार पीआरएल वेबसाइट पर जा सकते हैं और बताई गई आवेदन प्रक्रिया का पालन कर सकते हैं। PRL Assistant & Junior Personal Assistant Exam

11. केवल भारतीय नागरिकों को ही आवेदन करना होगा।

12. दर्शाई गई रिक्तियों की संख्या अनंतिम है। PRL Assistant & JPA Recruitment 2024

13. यदि पीआरएल ऐसा निर्णय लेता है तो उसके पास कुछ या सभी पदों को न भरने का अधिकार सुरक्षित है।

14. जिन अभ्यर्थियों की परीक्षा/नियुक्ति के लिए जांच नहीं की गई है, उनके साथ कोई अंतरिम पत्राचार पर विचार नहीं किया जाएगा।

 15. ऑनलाइन आवेदन से संबंधित किसी भी जरूरी प्रश्न को recruitment@prl.res.in पर भेजा जाएगा। PRL Assistant & Junior Personal Assistant Exam

1. असिस्टेंट और जूनियर पर्सनल असिस्टेंट भर्ती 2024 की विज्ञप्ति किस राज्य की है ?

Ans. यह विज्ञप्ति गुजरात राज्य की है। PRL Assistant & Junior Personal Assistant Exam

2. भौतिक अनुसंधान प्रयोगशाला (पीआरएल) ने कुल कितने पदों पर विज्ञप्ति जारी की है?

Ans. विभाग ने कुल 16-पदों की सांख्य पर विज्ञप्ति जारी की है।

3. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम दिनांक क्या है?

Ans. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम दिनांक 31-03-2024 है।

4. परीक्षा की संभावित दिनांक क्या है ?

Ans. विभाग द्वारा परीक्षा की दिनांक अभी निर्धारति नहीं की गई है।

5. भौतिक अनुसंधान प्रयोगशाला (पीआरएल) विभाग की ऑफिशल वेबसाइट क्या है?

Ans. विभाग की ऑफिशल URL Address https://www.prl.res.in/prl-eng/ है।

6. असिस्टेंट और जूनियर पर्सनल असिस्टेंट भर्ती 2024 की विज्ञप्ति का सिलेबस क्या है?

Ans. विज्ञप्ति का सिलेबस डाउनलोड करने के लिए यहाँ पर क्लिक करे।

PRL Assistant & Junior Personal Assistant Exam

Read This:- UPSC Assistant Director Recruitment 2024, 120 Vacancies

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top