Rashtriya Chemicals and Fertilizers Limited has released 34 posts of Honorary and Panel Doctor 2024

NaukariTimes.in

Rashtriya Chemicals and Fertilizers Limited

Rashtriya Chemicals and Fertilizers Limited

हेलो दोस्तों Naukaritimes.in  में आपका स्वागत है आज हम आपके लिए सरकारी नौकरी के इस भाग में  Rashtriya Chemicals and Fertilizers Limited की नवीनतम विज्ञप्ति लेकर आए है सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले सभी विद्यार्थियों को यह जान कर ख़ुशी होगी की राष्ट्रीय केमिकल्स एंड फर्टिलाइजर्स लिमिटेड  ने मानद एवं पैनल डॉक्टर  की 34 पद की विज्ञप्ति जारी की है

इस विज्ञप्ति के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करते है यह विज्ञप्ति सेन्ट्रल के Rashtriya Chemicals and Fertilizers Limited ने जारी की है जिसमे योग्य आवेदकों से ऑनलाइन आवेदन मांगे है आवेदन करने से पहले सभी आवेदको से निवेदन है की विभाग द्वारा जारी विज्ञप्ति को ध्यान पूर्वक पढ़ ले

विज्ञप्ति की संक्षिप्त जानकारी इस प्रकार है

1विज्ञप्ति का नाममानद एवं पैनल डॉक्टर
2विभाग का नामराष्ट्रीय केमिकल्स एंड फर्टिलाइजर्स लिमिटेड
Rashtriya Chemicals and Fertilizers Limited
3राज्य का नामसेन्ट्रल
4विज्ञप्ति जारी करने की दिनांक01/02/2024
5ऑनलाइन आवेदन प्रारम्भ होने की दिनांक01/02/2024
6ऑनलाइन आवेदन करने की  अंतिम दिनांक14/02/2024
7कुल पोस्ट34 पद
8डाउनलोड विज्ञप्तियहाँ क्लिक करे  
9Rashtriya Chemicals and Fertilizers Limited की ऑफिशल वेबसाइटयहाँ क्लिक करे
Rashtriya Chemicals and Fertilizers Limited

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया

थल यूनिट, थल, ताल-अलीबाग,

डिस्ट-रायगढ़,

पिन-402 208,

महाराष्ट्र

फ़ोन न. 02141-238207,

फैक्स न.02141-238206, 238091

विधिवत भरे हुए आवेदन को डीजीएम (एचआर/ए) प्रभारी आरसीएफ थाल यूनिट को उपरोक्त पते

या

ईमेल – hrtal@rcfltd.com  पर विवरण के साथ भेज सकते हैं।

आवेदन शुल्क

1. सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टरों को अपने स्वयं के विशेष उपकरण लाने के लिए अतिरिक्त रुपये का भुगतान किया जाएगा। 500/- प्रति विजिट।

2. सभी डॉक्टरों के लिए टीए का भुगतान (आने-जाने के लिए) पेन से रु.630/-, पनवेल से रु. 1260/-, वाशी और नवी मुंबई से रु.1680/- और मुंबई से रु.2100/- प्रति विजिट। अलीबाग और आसपास के क्षेत्र से आने वाले डॉक्टरों के लिए कोई वाहन शुल्क नहीं दिया जाएगा।

3. सोनोग्राफी सेवाएँ प्रदान करने के लिए, सोनोग्राफी शुल्क रु. का भुगतान किया जाएगा। 500/- प्रति मरीज।

4. दिखाए गए दौरे उस विशेषज्ञता के सभी डॉक्टरों के कुल मासिक/साप्ताहिक दौरे हैं। प्रत्येक डॉक्टर के लिए दौरे की वास्तविक संख्या और प्रति सप्ताह/प्रति माह दौरे की संख्या और समय डीजीएम (मेडिकल) आरसीएफ थाल अस्पताल द्वारा तय किया जाएगा।

महत्वपूर्ण दिशा निर्देश

1. पात्र उम्मीदवारों को साक्षात्कार की तारीख, समय और स्थान के बारे में सूचित किया जाएगा। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि के बाद किसी भी संचार (लिखित/टेलीफोनिक) पर विचार नहीं किया जाएगा।

2. उम्मीदवार को निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र, शैक्षिक योग्यता की सत्यापित फोटोकॉपी, अनुभव प्रमाण पत्र जमा करना होगा और जमा करने की अंतिम तिथि के भीतर आवेदन जमा करना होगा। जमा करने की अंतिम तिथि के बाद प्राप्त आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।

3. मानद डॉक्टरों और पैनल डॉक्टर पद के लिए आवेदन करने वाले योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को निर्धारित प्रारूप में आवेदन भेजना आवश्यक है। आवेदन पत्र भेजते समय लिफाफे के ऊपरी बाएं कोने पर/विषय (ईमेल) में आवेदित पद लिखा जाना चाहिए।

4. मानद डॉक्टरों के दौरे की अवधि/बारंबारता के बारे में चयन समिति द्वारा व्यक्तिगत साक्षात्कार के समय बताया जाएगा और पैनल डॉक्टरों के मामले में प्रतिपूर्ति की दर के बारे में चयन समिति द्वारा व्यक्तिगत साक्षात्कार के समय बताया जाएगा।

5. भर्ती तीन वर्ष की अवधि के लिए होगी।

6. मानद डॉक्टर और पैनल डॉक्टर के रूप में नियुक्ति किसी भी पक्ष द्वारा एक महीने का नोटिस देकर समाप्त की जा सकती है।

7. नियुक्ति पूरी तरह से अस्थायी प्रकृति की होगी और इसमें किसी भी तरह से आरसीएफ और डॉक्टरों के बीच नियोक्ता और कर्मचारी का संबंध नहीं होगा।

8. यदि प्राप्त आवेदन की संख्या विज्ञापित पद की संख्या से तीन गुना से कम है, तो विज्ञापित से कम अनुभव वाले डॉक्टरों के आवेदन पर विचार करने का अधिकार प्रबंधन के पास सुरक्षित है।

9. पदों की संख्या में संशोधन करने का अधिकार प्रबंधन के पास सुरक्षित है।

10. नियुक्ति के बारे में कंपनी का निर्णय अंतिम होगा और इस संबंध में किसी भी उम्मीदवार से कोई पत्राचार (लिखित या टेलीफोनिक) पर विचार नहीं किया जाएगा।

11. कंपनी किसी भी कारण से इस विज्ञापन को आंशिक या पूर्ण रूप से रद्द/बदलने का अधिकार सुरक्षित रखती है और कंपनी उम्मीदवारों को इसके बारे में सूचित करने के लिए ज़िम्मेदार नहीं है।

12. साक्षात्कार में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को कोई यात्रा भत्ता नहीं दिया जाएगा।

13. आवेदन प्राप्त होने की अंतिम तिथि 14.02.2024 है।

Rashtriya Chemicals and Fertilizers Limited

1. Rashtriya Chemicals and Fertilizers Limited क्या है?

आरसीएफ भारत में सार्वजनिक क्षेत्र की उर्वरक और रसायन निर्माण में अग्रणी कंपनी है।

2. Rashtriya Chemicals and Fertilizers Limited को हाल ही में कौन सा स्टेटस दिया गया है?

राष्ट्रीय केमिकल्स एंड फर्टिलाइजर्स (आरसीएफ) को भारत सरकार द्वारा नवरत्न का दर्जा दिया गया है।

3. फर्टिलाइजर का लाइसेंस कैसे बनेगा?

यदि आप 10वीं पास है तो आपको खाद-बीज का लाइसेंस (Fertilizer Seed License) लेने से पहले कृषि विज्ञान केंद्र से 15 दिन की अवधि का सर्टिफिकेट कोर्स करना होगा। इसके लिए आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन के लिए आपको फीस के रूप में 12,500 रुपए जमा कराना होगा। इसके बाद आपको 15 दिन की अवधि का प्रशिक्षण दिया जाएगा

4. फर्टिलाइजर कितने प्रकार का होता है?

उर्वरक-ये रासायनिक पदार्थ हैं जो विशेष पोषकों से समृद्ध होते हैं। इनका उत्पादन फैक्ट्रियों में किया जाता है। उर्वरक सामान्यतया निम्न प्रकार के होते हैं-(1) यूरिया (2) अमोनियम सल्फेट (3) सुपर फॉस्फेट (4) पोटाश (5) NPK (नाइट्रोजन, फास्फोरस, पोटेशियम)।

Rashtriya Chemicals and Fertilizers Limited

Read Also :- UBI Special Officer Recruitment 2024

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top