National Institute of Literature has announced various recruitment of Assistant Manager for 10 Posts Limited Seat

NaukariTimes.in

National Institute of Literature

National Institute of Literature

हेलो दोस्तों Naukaritimes.in में आप का स्वागत है आज हम आपके लिए सरकारी नौकरी के इस भाग में साहित्य अकादेमी, National Institute of Literature की नवीनतम विज्ञप्ति लेकर आए है सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले सभी विद्यार्थियों को यह जान कर ख़ुशी होगी की National Institute of Literature ने सहायक प्रबंधक की विभिन्न भर्ती की 10-पोस्ट की विज्ञप्ति जारी की  है जिसका विज्ञप्ति क्रमांक 50/03/2023 यह है

इस विज्ञप्ति के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करते है यह विज्ञप्ति नई दिल्ली राज्य के National Institute of Literature ने जारी की है जिसमे योग्य आवेदकों से ऑनलाइन आवेदन मांगे है आवेदन करने से पहले सभी आवेदको से निवेदन है की विभाग द्वारा जारी विज्ञप्ति को ध्यानपूर्वक पढ़ ले

विज्ञप्ति की संक्षिप्त जानकारी इस प्रकार है

1विज्ञप्ति का नामसहायक प्रबंधक की विभिन्न भर्ती
2विभाग का नामसाहित्य अकादेमी
3राज्य का नामनई दिल्ली
4विज्ञप्ति जारी करने की दिनांक06-01-2024
5ऑनलाइन आवेदन प्रारम्भ होने की दिनांक07-01-2024
6ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम दिनांक05-02-2024
7कुल पोस्ट10
8डाउनलोड विज्ञप्तियहाँ क्लिक करे
9साहित्य अकादेमी, राष्ट्रीय साहित्य संस्थान की ऑफिशल वेबसाइटयहाँ क्लिक करे
National Institute of Literature

आयु सीमा की जानकारी

क्र सश्रेणीआयु सीमा मे श्रेणी अनुसार छूट
1न्यूनतम आयुNA वर्ष
2अधिकतम आयु.40 वर्ष
3उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि केवल वही जन्मतिथि जो मैट्रिक/माध्यमिक परीक्षा में दर्ज की गई हो आवेदन जमा करने की तिथि पर प्रमाण पत्र या समकक्ष प्रमाण पत्र स्वीकार किया जाएगा आयोग और इसके परिवर्तन के किसी भी बाद के अनुरोध पर विचार या अनुमति नहीं दी जाएगी।
National Institute of Literature

शैक्षणिक योग्यता की जानकारी

पद का नामपदों की संख्याशैक्षणिक योग्यता
प्रकाशन सहायक1(UR)1. किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक या समकक्ष योग्यता विश्वविद्यालय या संस्थान. 2. प्रिंटिंग में डिप्लोमा या प्रिंटिंग में पांच साल का अनुभव प्रेस या प्रकाशन गृह या सरकारी उपक्रम पुस्तक प्रकाशन से संबंधित. 3. एक या अधिक भाषाओं और साहित्य का अच्छा ज्ञान साहित्यिक सामग्री को संभालने की क्षमता के साथ 4. कंप्यूटर एप्लीकेशन का बुनियादी ज्ञान
बिक्री-सह-प्रदर्शनीसहायक   02 (1-UR) (1-SC)1. किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक या समकक्ष योग्यता विश्वविद्यालय या संस्थान 2. पुस्तकों की बिक्री और बिक्री के नवीनतम तरीकों का ज्ञान प्रचार तकनीक. 3. किसी प्रकाशन गृह या कंपनी में तीन साल का अनुभव प्रतिष्ठित वितरण एजेंसी या सरकार। उपक्रम पुस्तक प्रकाशन से संबंधित 4. कंप्यूटर एप्लीकेशन का बुनियादी ज्ञान
तकनीकी सहायक01 OBC1. किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक या समकक्ष योग्यता विश्वविद्यालय या संस्थान. 2. पुस्तक प्रकाशन में डिप्लोमा। 3. प्रिंटिंग प्रेस या प्रकाशन में 4 वर्ष का अनुभव घर या सरकार. पुस्तक से संबंधित उपक्रम प्रकाशन. 5. कंप्यूटर एप्लीकेशन का बुनियादी ज्ञान.
प्रमाण वाचक सह सामान्य सहायक01 OBC1. मान्यता प्राप्त से स्नातक या समकक्ष योग्यता एक विषय के रूप में हिंदी/अंग्रेजी वाला विश्वविद्यालय या संस्थान। 2. अंग्रेजी/हिन्दी में प्रूफ़ पढ़ने की क्षमता 3. अंग्रेजी/हिन्दी में प्रवीणता 4. कंप्यूटर एप्लीकेशन का बुनियादी ज्ञान 5. डेस्कटॉप प्रकाशन अनुप्रयोग 6. प्रूफ रीडर के रूप में 2 वर्ष का अनुभव
रिसेप्शनिस्टसह-टेलीफोनऑपरेटर1 (UR)1. मान्यता प्राप्त से स्नातक या समकक्ष योग्यता विश्वविद्यालय या संस्थान. 2. हिंदी और अंग्रेजी तथा दो भाषाओं में दक्षता होनी चाहिए नवीनतम ईपीएबीएक्स प्रणाली के संचालन में वर्षों का अनुभव तकनीकी। 3. साफ़ आवाज़ और मधुर व्यवहार.
कनिष्ठ लिपिक02 (UR)1. 12वीं कक्षा उत्तीर्ण या समकक्ष योग्यता मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्था. 2. अंग्रेजी में टाइपिंग स्पीड 35 शब्द प्रति मिनट या अंग्रेजी में टाइपिंग स्पीड 30 शब्द प्रति मिनट हिंदी। 3. कंप्यूटर एप्लीकेशन का ज्ञान.
बहु कार्यण कर्मचारी02 (UR)1. किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास या आईटीआई समकक्ष या संस्थान। 2. अब तक काम करने वाले एक कर्मचारी के साथ मल्टी स्किलिंग विभिन्न ग्रुप डी कर्मचारियों द्वारा प्रदर्शन किया गया।
National Institute of Literature

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया

इनके लिए विस्तृत दिशानिर्देश/प्रक्रियाएँ

(1) आवेदन पंजीकरण

(2) फीस का भुगतान

(3) दस्तावेज़ स्कैन और अपलोड करें

आवेदन शुल्क

क्र सश्रेणीफीस श्रेणी के अनुसार
1GeneralNil
2OBC / EWSNil
3ST / SCNil
National Institute of Literature

महत्वपूर्ण दिशानिर्देश

सहायक प्रबंधक की विभिन्न भर्ती की विज्ञप्ति किस राज्य की है ?

यह विज्ञप्ति नई दिल्ली राज्य की है ?

साहित्य अकादेमी, राष्ट्रीय साहित्य संस्थान ने कुल कितने पदों पर विज्ञप्ति जारी की है?

विभाग ने कुल 10-पदों संख्या पर विज्ञप्ति जारी की है

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम दिनांक क्या है?

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम दिनांक 05-02-2024 है

परीक्षा की संभावित दिनांक क्या है ?

विभाग द्वारा परीक्षा की दिनांक अभी निर्धारति नहीं की गई है

साहित्य अकादेमी, राष्ट्रीय साहित्य संस्थान विभाग की ऑफिशल वेबसाइट क्या है?

विभाग की ऑफिशल वेबसाइट URL Address https://sahitya-kademi.gov.in./ है

सहायक प्रबंधक की विभिन्न भर्ती की विज्ञप्ति का नाम) का सिलेबस क्या है?

विज्ञप्ति का सिलेबस डाउनलोड करने के लिए यहाँ पर क्लिक करे

National Institute of Literature

उम्मीदवारों के लिए सामान्य निर्देश

(1) स्व-सत्यापित दस्तावेजों और सुपर की प्रतियों के साथ हाल ही में स्व-सत्यापित पासपोर्ट आकार की तस्वीर के साथ पूर्ण विवरण देने वाला आवेदन पत्र लिफाफे पर सचिव को संबोधित “________________ / स्थान वरीयता ______________ पद के लिए आवेदन” लिखा हुआ है। साहित्य अकादमी, रवीन्द्र भवन, 35 फिरोजशाह रोड, नई दिल्ली-110001 को 30 दिनों के भीतर स्पीड-पोस्ट/पंजीकृत डाक द्वारा भेजा जाना चाहिए। रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि.

(2) प्रत्येक पद के लिए एक अलग आवेदन पत्र जमा करना होगा। के लिए एक से अधिक आवेदन जमा करने पर उम्मीदवारी रद्द की जा सकती है वही पोस्ट.

(3) ईमेल के माध्यम से प्राप्त आवेदन और/या ऐसे आवेदन जो विज्ञापन में दिए गए मानदंडों को पूरा नहीं करते/अपूर्ण हैं आवेदन/बिना हस्ताक्षरित/स्व-सत्यापित दस्तावेज़ संलग्न किए बिना/विलंबित आवेदन अस्वीकार किए जा सकते हैं और इन्हें स्वीकार नहीं किया जाएगा। किसी भी परिस्थिति में.

(4) यह उम्मीदवार की जिम्मेदारी है कि वह जिस पद के लिए आवेदन कर रहा है, उसके अनुसार अपनी पात्रता का आकलन करे। विज्ञापन। अभ्यर्थियों को ऐसा कोई विवरण प्रस्तुत नहीं करना चाहिए जो गलत हो, छेड़छाड़ किया गया हो, मनगढ़ंत हो या कोई सामग्री/जानकारी छिपाई गई हो आवेदन पत्र जमा करना. यदि कोई भी जानकारी झूठी या गलत पाई जाती है, तो भविष्य में किसी भी समय किसी भी अपात्रता का पता लगाया जा सकता है चयन की प्रक्रिया के दौरान या नियुक्ति के बाद भी, उसकी उम्मीदवारी/नियुक्ति बिना किसी देरी के रद्द/समाप्त की जा सकती है। आगे की सूचना।

(5) कोई भी परिशिष्ट/शुद्धिपत्र केवल अकादमी की वेबसाइट (http://sahitya-akademi.gov.in) पर पोस्ट किया जाएगा।

(6) विज्ञापित पदों की संख्या भिन्न हो सकती है और साहित्य अकादमी विज्ञापित पदों को भरने या न भरने का अधिकार सुरक्षित रखती है, यदि परिस्थितियाँ उचित हैं।

(7) आयु में छूट भारत सरकार के नियमों के अनुसार होगी।

National Institute of Literature

Read Also :- Patent Trade Marks Agent Exam Results 2023

2 thoughts on “National Institute of Literature has announced various recruitment of Assistant Manager for 10 Posts Limited Seat”

  1. Pingback: Manager Security BOB 2024 - Naukari Times

  2. Pingback: Mangalore Refinery and Petrochemicals Limited 31 Posts

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top