AIIMS Deoghar Multidisciplinary Research Unit 67 Posts Limited Seat

NaukariTimes.in

AIIMS Deoghar Multidisciplinary Research Unit

AIIMS Deoghar Multidisciplinary Research Unit

हेलो दोस्तों Naukaritimes.in में आप का स्वागत है आज हम आपके लिए सरकारी नौकरी के इस भाग में AIIMS Deoghar Multidisciplinary Research Unit(एमआरयू) की नवीनतम विज्ञप्ति लेकर आए है सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले सभी विद्यार्थियों को यह जान कर ख़ुशी होगी की अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ने संकाय पदों की भर्ती (समूह ‘ए’) प्रतिनियुक्ति के आधार पर 67-पोस्ट की विज्ञप्ति जारी की है जिसका विज्ञप्ति क्रमांक: एम्स/डीईओ/आरईसीटी.सेल/2023-24/6275/चरण 5

इस विज्ञप्ति के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करते है यह विज्ञप्ति झारखंड राज्य के AIIMS Deoghar Multidisciplinary Research Unit (एमआरयू) AIIMS/DEOGHAR ने जारी की है जिसमे योग्य आवेदकों से ऑनलाइन आवेदन मांगे है आवेदन करने से पहले सभी आवेदको से निवेदन है की विभाग द्वारा जारी विज्ञप्ति को ध्यानपूर्वक पढ़ ले

विज्ञप्ति की संक्षिप्त जानकारी इस प्रकार है

1विज्ञप्ति का नामसंकाय पदों की भर्ती (समूह ‘ए’)
2विभाग का नामस्वास्थ्य अनुसंधान विभाग, (एमआरयू)
3राज्य का नामझारखंड
4विज्ञप्ति जारी करने की दिनांक03-01-2024
5ऑनलाइन आवेदन प्रारम्भ होने की दिनांक03-01-2024
6ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम दिनांक10-02-2024
7कुल पोस्ट67
8डाउनलोड विज्ञप्तियहाँ क्लिक करे
9स्वास्थ्य अनुसंधान विभाग (एमआरयू) की ऑफिशल वेबसाइटयहाँ क्लिक करे  
AIIMS Deoghar Multidisciplinary Research Unit

आयु सीमा की जानकारी

क्र सश्रेणीआयु सीमा मे श्रेणी अनुसार छूट
1न्यूनतम आयुNA वर्ष
2अधिकतम आयु.33 वर्ष
3अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम पांच वर्ष की अवधि तक और ओबीसी उम्मीदवारों के मामले में एक वर्ष तक की छूट अधिकतम तीन वर्ष की अवधि.
AIIMS Deoghar Multidisciplinary Research Unit

शैक्षणिक योग्यता की जानकारी

पद का नामकुल पोस्टकुल पद
संकाय पदों की भर्ती (समूह ‘ए’)6706
पोस्ट का नामशैक्षणिक योग्यता
प्रोफ़ेसरअनुभव: मान्यता प्राप्त में चौदह वर्ष का शिक्षण और/या अनुसंधान अनुभव की योग्यता डिग्री प्राप्त करने के बाद विशेषज्ञता के विषय में संस्थान एम.डी./एम.एस. या उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त योग्यता। गैर-मेडिकल उम्मीदवारों के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता 1. संबंधित विशेषज्ञता में मास्टर डिग्री। 2. मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डॉक्टरेट की उपाधि
अतिरिक्त प्रोफ़ेसरअनुभव:  किसी मान्यता प्राप्त संस्थान में आठ साल का शिक्षण और/या अनुसंधान अनुभव D.M./M.Ch की उपाधि प्राप्त करने के बाद विषय विशेषज्ञता। (2 वर्ष या 5 वर्ष एमबीबीएस के बाद मान्यता प्राप्त पाठ्यक्रम) संबंधित अनुशासन/विषय में या ए योग्यता वहां के समकक्ष मान्यता प्राप्त है। गैर-मेडिकल उम्मीदवारों के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता 1. संबंधित विशेषज्ञता में मास्टर डिग्री। 2. मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डॉक्टरेट की उपाधि।
संबंद्ध करना प्रोफ़ेसरअनुभव:  किसी मान्यता प्राप्त संस्थान में छह साल का शिक्षण और/या अनुसंधान अनुभव एम.डी./एम.एस. की योग्यता डिग्री प्राप्त करने के बाद विशेषज्ञता का विषय। या योग्यता उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त है। गैर-मेडिकल उम्मीदवारों के लिए आवश्यक शैक्षिक योग्यता* 1. संबंधित विशेषज्ञता में मास्टर डिग्री। 2. मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डॉक्टरेट की उपाधि।
सहायक प्रोफ़ेसरअनुभव:  किसी मान्यता प्राप्त संस्थान में एक वर्ष का शिक्षण और/या अनुसंधान अनुभव D.M./M.Ch की योग्यता डिग्री प्राप्त करने के बाद विशेषज्ञता का विषय। (एमबीबीएस के बाद 2 साल या 5 साल का मान्यता प्राप्त कोर्स) या योग्यता उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त है नॉन-मेडिकल के लिए आवश्यक अभ्यर्थी*शैक्षिक योग्यता 1. संबंधित विशेषज्ञता में मास्टर डिग्री। 2. मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डॉक्टरेट की उपाधि।
नर्सिंग कॉलेज के लिए पदों की योग्यता इस प्रकार है:- (शिक्षण अनुभव के लिए, केवल एनसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त मेडिकल/नर्सिंग कॉलेज के अनुभव पर विचार किया जाएगा। फिजियोथेरेपी/होम्योपैथिक/आयुर्वेदिक/अन्य कॉलेज का अनुभव स्वीकार नहीं किया जाएगा।)
सहायक प्रोफ़ेसर (व्याख्याता) कॉलेज में नर्सिंग काआवश्यक: (i) किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय से नर्सिंग में मास्टर डिग्री (ii) पंजीकृत नर्स मिडवाइफ (iii) न्यूनतम दो वर्ष के शिक्षण अनुभव के साथ पांच वर्ष का अनुभव नर्सिंग (iv) अधिकतम अनुमेय आयु सीमा: 50 वर्ष वांछनीय: नर्सिंग में पीएचडी (एनसीआई से मान्यता प्राप्त)।
ट्यूटर /क्लीनिकल प्रशिक्षकआवश्यक: (i) बी.एससी. (नर्सिंग) किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से डिग्री। या सिस्टर ट्यूटर के डिप्लोमा के साथ पंजीकृत नर्स और मिडवाइफ (ii) किसी शिक्षण संस्थान में 3 वर्ष का अनुभव (iii) अधिकतम अनुमेय आयु सीमा: 35 वर्ष वांछनीय: नर्सिंग में पीएचडी (एनसीआई से मान्यता प्राप्त)/एम.एससी. नर्सिंग
AIIMS Deoghar Multidisciplinary Research Unit

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया

इनके लिए विस्तृत दिशानिर्देश/प्रक्रियाएँ

(1) आवेदन पंजीकरण

(2) फीस का भुगतान

(3) दस्तावेज़ स्कैन और अपलोड करें

आवेदन शुल्क

क्र सश्रेणीफीस श्रेणी के अनुसार
1General3000/-
2OBC1000/-
3SC/ST/PWD/EWS0/-
4(All categories) Women0/-
5फीस “विविध वेतन” के पक्ष में डिमांड ड्राफ्ट/आहरित के रूप में प्राप्त की जाएगी।
AIIMS Deoghar Multidisciplinary Research Unit

महत्वपूर्ण दिशानिर्देश

संकाय पदों की भर्ती (समूह ‘ए’) भर्ती की विज्ञप्ति किस राज्य की है ?

यह विज्ञप्ति झारखंड राज्य की है

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, देवघर ने कितने पोस्ट पर विज्ञप्ति जारी की है?

विभाग ने कुल 67- पोस्ट पर विज्ञप्ति जारी की है

संकाय पदों की भर्ती (समूह ‘ए’) भर्ती की विज्ञप्ति को ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम दिनांक क्या है?

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम दिनांक 10-02-2024 है

परीक्षा की संभावित दिनांक क्या है ?

विभाग द्वारा परीक्षा की दिनांक अभी निर्धारति नहीं की गई है

स्वास्थ्य अनुसंधान विभाग (एमआरयू) की ऑफिशल वेबसाइट वेबसाइट क्या है?

विभाग की ऑफिशल वेबसाइट (URL Address https://www.aiimsdeoghar.edu.in/) है

संकाय पदों की भर्ती (समूह ‘ए’) भर्ती की विज्ञप्ति का सिलेबस क्या है?

विज्ञप्ति का सिलेबस डाउनलोड करने के लिए यहाँ पर क्लिक करे

AIIMS Deoghar Multidisciplinary Research Unit

सामान्य जानकारी

(1) किसी भी रूप में प्रचार करने पर उम्मीदवार को अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा। यदि अभ्यर्थी द्वारा कोई सूचना अथवा घोषणा की गयी हो यह गलत पाया गया है या यदि उम्मीदवार ने इस नियुक्ति से संबंधित किसी भी जानकारी को जानबूझकर छिपाया है, तो वह ऐसा करेगा सेवा से हटाया जा सकता है और सक्षम प्राधिकारी द्वारा उचित समझे जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

(2)आयु, शैक्षणिक योग्यता एवं अनुभव आदि के संबंध में पात्रता निर्धारण की तिथि होगी दिनांक, उम्मीदवार साक्षात्कार/लिखित परीक्षा परीक्षा में उपस्थित होंगे।

(3) साक्षात्कार की तारीखें एम्स देवघर की वेबसाइट www.aiimsdeo.edu.in के माध्यम से उचित समय पर अधिसूचित की जाएंगी। उम्मीदवारों को आवश्यक अपडेट के लिए नियमित रूप से उपरोक्त वेबसाइटों पर जाने का निर्देश दिया जाता है

 (4) विकलांग व्यक्तियों को शारीरिक रूप से विकलांग प्रमाण पत्र (विकलांगता की डिग्री के साथ) प्रस्तुत करना आवश्यक है सक्षम प्राधिकारी (अर्थात केंद्र सरकार या राज्य सरकार द्वारा विधिवत गठित मेडिकल बोर्ड) द्वारा जारी मूल साक्षात्कार का समय.

(5) उससे संस्थान के कर्मचारियों पर लागू आचरण और अनुशासन के नियमों का पालन करने की अपेक्षा की जाती है। सभी विवाद उच्च न्यायालय झारखंड के क्षेत्राधिकार के अधीन होंगे।

AIIMS Deoghar Multidisciplinary Research Unit

Read Also :- Delhi DSSSB 990-Posts of Senior Personal Assistant, Personal Assistant, Junior Judicial Assistant JJA Recruitment 2024

2 thoughts on “AIIMS Deoghar Multidisciplinary Research Unit 67 Posts Limited Seat”

  1. Pingback: Junior Storekeeper Department of Atomic Energy 62 Posts

  2. Pingback: Assistant Professor BPSC 2024 - Naukari Times

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top